Film Review of Baaghi 3 in Hindi

Film Review of Baaghi 3 in Hindi




कास्ट: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर, रितेश देशमुख, विजय वर्मा और जयदीप ललित.

निर्देशक: अहमद खान


Film Review of Baaghi 3 in Hindi


यहां तक ​​कि मताधिकार में पहली दो फिल्मों के असामान्य रूप से निम्न मानकों के अनुसार, बाघी 3 एक दिखावा है। 

यह एक ऐसी फिल्म है जिसका कथानक अब तक सामान्य ज्ञान और बुनियादी तर्क से हटा दिया गया है, आपको आश्चर्य होगा कि दर्शकों के लिए फिल्म निर्माताओं के पास क्या कम सम्मान होना चाहिए।

बाघी फिल्मों के स्टार आकर्षण रहे टाइगर श्रॉफ मज़बूती से अच्छी फॉर्म में हैं, जो नौवीं बार वन-मैन-हथियार-ऑफ-मास-विनाश के लिए खेल रहे हैं। 

फिल्म के विभिन्न बिंदुओं पर वह हेलीकॉप्टरों से आगे निकलता है जो उसकी पूंछ पर होते हैं, वह एक तार से लटकते समय अपने दुश्मनों पर हथगोले मारता है, और आने वाली टंकियों से बचकर नीचे भागता है। 

हालाँकि पूरे देश में उसे अकेले में देखने का कुछ मज़ा है, आप यह सोचकर मदद नहीं कर सकते हैं कि एक चालाक निर्देशक को एक्शन डिपार्टमेंट में टाइगर की सरासर से शादी करने में कोई परेशानी नहीं होगी, जो एक स्क्रिप्ट के साथ बेहतर उपयोग करना जानता है।


अहमद खान के हाथों में, हालांकि, बाघी 3 एक फूला हुआ गड़बड़ है। स्क्रिप्ट को पीटने के लिए पाँच लेखकों को श्रेय दिया जाता है, जो तमिल फिल्म के लिए काफी हद तक वफादार है, जिसका यह आधिकारिक रीमेक है। 

टाइगर रोनी की भूमिका निभाता है, जिसने अपने वर्षों के थोक खर्च को अपने डरपोक बड़े भाई विक्रम (रितेश देशमुख) को बुलियों और हर तरह से नुकसान से बचाते हुए किया है।

टाइगर श्रॉफ, जो 'बाघी' फिल्मों के स्टार आकर्षण हैं, काफ़ी अच्छे रूप में हैं क्योंकि तीसरी किस्त अपने प्रमुख आदमी के मजबूत कंधों से एक धागे से लटकती है।

तरंगित मांसपेशियाँ, सिक्स-पैक एब्स और छेनी वाला चेहरा। रॉनी से मिलें - सुंदर हंक जिसका एकमात्र काम जादुई रूप से पतली हवा से प्रकट होता है जब भी उसका बड़ा भाई विक्रम मुसीबत में होता है। वह बुरे लोगों को एक लुगदी को काट देगा और अपने स्वयं के व्यवसाय को ध्यान में रखकर वापस जाएगा। 

लेकिन अचानक एक मोड़ पर, विक्रम को सीरिया में जैश-ए-लश्कर नामक आतंकवादी समूह द्वारा अपहरण कर लिया जाता है और रोनी एक बचाव अभियान पर निकल जाता है।


निर्देशक अहमद खान ने किताब में हर चाल में hi बाघी 3 ’को एक्शन एंटरटेनर बनाने की कोशिश की है, जिसमें ऐसे तत्व हैं जो अपने प्रमुख आदमी की पाशविक शक्ति और घातक मशीनो को उजागर करते हैं। टाइगर श्रॉफ, जो स्पष्ट रूप से बॉलीवुड के सबसे बैंकेबल एक्शन सितारों में से एक हैं, उच्च-ऑक्टेन एक्शन दृश्यों (राम-लक्ष्मण और केच खंपडकी द्वारा निर्देशित) में काफी पंच पैक करते हैं। 

उनका परफेक्ट बॉडी और रवैया सभी स्टाइल किए गए एक्शन को वास्तविक बनाता है। हालांकि, वह भावनात्मक दृश्यों और कॉमेडी में कम पड़ जाते हैं। श्रद्धा कपूर खूबसूरत दिखती हैं और पहले हाफ में कुछ अच्छी कॉमिक राहत लेकर आती हैं। 


Film Review of Baaghi 3 in Hindi



लेकिन उसका चरित्र कहानी के लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं है और इसलिए, उसके पास प्रदर्शन करने के लिए बहुत गुंजाइश नहीं है। रितेश देशमुख की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, लेकिन उनका चरित्र एक निश्चित बाधा से ग्रस्त है, जिसे कभी नहीं समझाया गया। 

एक तरफ, उसे अपने छोटे भाई द्वारा लगातार सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता होती है, लेकिन दूसरी ओर, वह इतना कमजोर होने के बावजूद एक पुलिस अधिकारी के रूप में भी भर्ती किया जाता है। उनके चरित्र ग्राफ में इस तरह की असंगति उनके साथ संबंध बनाना मुश्किल बनाती है। वास्तव में, कहानी में कुछ ऐसे ढीले छोर हैं जो इसे बहुत कम आश्वस्त करते हैं।


जबकि सीरियाई सेटिंग एक भयानक अनुभव में लाती है, मुख्य खलनायक अबू जलाल (जमील खुरे) को छोड़कर अधिकांश खलनायकों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। वह हिस्सा दिखता है और उसका प्रदर्शन ठंडा है। अन्य अभिनेताओं में जैकी श्रॉफ, अंकिता लोखंडे और विजय वर्मा ने अच्छा सहयोग दिया। 

फरहाद सामजी के संवाद कम-भौंह हास्य के साथ दिए गए हैं, खासकर पहले हाफ में और दूसरी छमाही में काफी फिल्मी। फिल्म का संगीत काफी औसत है लेकिन शुक्र है कि बहुत सारे गाने नहीं हैं। 

दिशा पटानी एक शानदार आइटम नंबर में डूब जाती हैं, जो इस स्टाइलिश एक्शन को ग्लैमर का तड़का लगाती है। जबकि एक्शन डिज़ाइन (अहमद खान द्वारा) प्रभावशाली है, वही अस्थिर कैमरॉर्क और कमजोर सीजीआई के लिए नहीं कहा जा सकता है।


डिस्प्ले, स्लो-मो शॉट्स, बहरे धमाके और rob Baaghi 3  ’में घातक पंच हैं। लेकिन इसमें से कोई भी एक कमजोर स्क्रिप्ट से आगे नहीं बढ़ सकता है जो मारने के लिए नहीं जाता है। यदि आप एक टाइगर श्रॉफ प्रशंसक हैं, तो केवल अपने आप को बाहर दस्तक दें।

यह एक संक्षिप्त आधार है; क्षेत्र की राजनीति के लिए शून्य समझ या संवेदनशीलता है। लहजे क्लंकी और सभी जगह होते हैं। संभवत: यह फिल्म सीरिया में उसके तबाह परिदृश्य के लिए बनाई गई है, हालांकि इसकी शूटिंग सर्बिया में हुई है। Baaghi 3 को ऐसे आत्म-जागरूकता की कमी के साथ निष्पादित किया जाता है जो इसे उन चक नॉरिस-सेव-इन-द-वर्ल्ड एंटरटेनर्स में से एक के रूप में भी कटौती नहीं करता है।


विजय वर्मा और जयदीप अहलावत जैसे अभिनेता उन भूमिकाओं में बर्बाद हो जाते हैं जो उनकी प्रतिभा के साथ कोई न्याय नहीं करते हैं। रितेश देशमुख इसे हल्के-फुल्के अंदाज में कहते हैं, बड़े भाई को अपने छोटे भाई को हर बार मुसीबत में डालने का आह्वान करते हैं। 

श्रद्धा कपूर कड़ाई से कॉमिक राहत प्रदान करती हैं, तो संभवतः निर्माताओं की ओर से एक्शन मोड में आने के बाद। इसे सीधे शब्दों में कहें, तो फिल्म के प्रमुख व्यक्ति के अलावा कोई भी कलाकार कोई भी छाप नहीं छोड़ता है।


Film Review of Baaghi 3 in Hindi



बाघी 3 टाइगर श्रॉफ का हर तरह से शो है, और अभिनेता - अक्सर शर्टलेस और ब्रोंज़ेड - हैवी लिफ्टिंग करने में खुश दिखते हैं। क्लंकी लिपि के बावजूद, वह पूरी तरह से सबसे अधिक अनुकूल कार्रवाई परिदृश्यों में भी पूरी तरह से आश्वस्त है; हां, जब वह तीन दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टरों के ऊपर बैठ गया, तब भी वह संतोषजनक था। 

टाइगर सभी मांसपेशी गर्दन नीचे है, और बड़े पैमाने पर उत्तर में लकड़ी। उस चेहरे पर बहुत अधिक सीमा या भावना नहीं है, और फिर भी उस शरीर के बाकी हिस्सों के साथ जो वह करता है उसकी सरासर कलात्मकता की सराहना नहीं करना मुश्किल है।


टेम्पररी शर्ट की तरह, जो बमुश्किल उसके फटे हुए फ्रेम से लटकती है, Baaghi 3 अपने प्रमुख आदमी के मजबूत कंधों से एक धागे से लटकती है। टाइगर एकमात्र कारण है कि फिल्म पूरी तरह से अलिखित नहीं है। 

मैं पाँच में से एक उदार दो के साथ जा रहा हूँ; शावक के लिए दोनों सितारे सख्ती से उस तरह की सामग्री के हकदार हैं जो उसे शेर के रूप में विकसित होने देता है जिसे वह स्पष्ट रूप से तैयार करता है।

Post a Comment

0 Comments